Sexologist in Jaipur in Hindi, gupt rog ka ilaj


 सेक्सोलॉजिस्ट इन जयपुर

gupt rog ka ilaj

सेक्सोलॉजिस्ट का अर्थ हे वो विशेषज्ञ चिकित्सक जो महिलाओं एवं पुरुषों की सभी प्रकार की सेक्स समस्या के उपचार में प्रशिक्षित हो।

सेक्स समस्या जैसे कामेच्छा की कमी या अधिकता, कामोत्तेजना की कमी जिसे पुरुषों में ई॰डी॰ कहते हे और महिलाओं में सेक्स के समय योनि का सूखेपन , पुरुषों में वीर्य डिस्चार्ज की समस्या जिसमें जल्दी डिस्चार्ज सबसे कॉमन हे या देरी से डिस्चार्ज या डिस्चार्ज न हो पाना भी देखे जाते हे, चरमोत्कर्ष की समस्या जिसमें आनंद अनुभव न कर पाना या इसके कुछ समय बाद अनेक प्रकार की शारीरिक समस्याएँ होना

यदि आप को लगता हे कि कोई सेक्स समस्या हे तो अभी तुरंत डॉक्टर से मिलने का अपॉंट्मेंट ले सकते हे।

बुक अपॉइंटमेंट्स

                                                                                                                                                                                                        बेस्ट सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन कंसल्टेशन करे 

 ( एक पुरुष मेरे पास कामेच्छा की कमी से आया और हिस्ट्री में पता चला कि शादी के दो वर्ष तक तो सब ठीक था परंतु उसके बाद से  सेक्स के बाद उसे बुखार हो जाता था । अनेकों जगह इलाज किया , कोई फ़ायदा न हुआ । इसी डर से सेक्स करना छोड़ दिया ।मेरे पास आया तो चार वर्षों से सेक्स मही किया था । परीक्षण से पता चला कि उसे पोस्ट ओरगस्मिक डिसॉर्डर हे जिसके उपचार से वो बिलकुल ठीक हो गया) ।

महिलाओं में संतुष्टि न होना , सेक्स के समय दर्द होना या सफ़ेद पानी गिरना , प्रयास करने के बावजूद सेक्स न कर पाना। पुरुषों और महिलाओं में इन्फ़ेक्शन , लिंग की संरचना में ख़राबी या चोट लग जाना, बच्चों में सेक्स विकास की समस्या , समलेंगिक समस्या या अपने प्रकृतिक जेंडर ( पुरुष या महिला ) से असहजता  आदि अनेक प्रकार की समस्याओं से लोग यहाँ आते हे। हम सेक्स एजुकेशन देने के अतिरिक्त सेक्स सम्बंधित ग़लत धारणाओं को भी सही करते हे ।



विवान हॉस्पिटल की स्थापना का मुख्य उद्देश्य हे कि आप अपनी सेक्स समस्या के बारे में निसंकोच हो कर बात कर सके। यहाँ के डॉक्टर , स्टाफ़ और सभी अन्य कर्मचारी आप की निजता का पूरा आदर करते हे और आपकी अनुमति के बिना आप से सम्बंधित कोई जानकारी किसी को नहीं दी जाती । हमें ज्ञात हे कि यहाँ आते हुए आप काफ़ी तनाव महसूस करते हे इसलिए सभी को अपॉंट्मेंट से देखा जाता हे और डॉक्टर आपकी पूरी बात सुनते हे। आप का तनाव कम करने के लिए यहाँ चाय काफ़ी नि:शुल्क उपलब्ध हे । आप से सम्बंधित सभी प्रकार की जाँच एवं उपचार की व्यवस्था एक छत के नीचे लाने का ही लक्ष्य हे हमारा।

जयपुर में वैसे तो अनेक विश्व स्तरीय सेक्स रोग विशेषज्ञ हे परंतु हमारा हॉस्पिटल कई कारणो से विशेष स्थान रखता हे। ये भारत का पहला हॉस्पिटल हे जो सेक्स समस्याओं के उपचार को समर्पित हे। हमारे यहाँ वातावरण अत्यंत साफ़ सुथरा और सभी लोग अत्यंत दोस्ताना व्यवहार करते हे । डॉक्टर सातीश झंतर्रा ने सेक्शूअल मेडिसिन का प्रशिक्षण स्पेन से लिया हे और भारत में डॉक्टर सातीश के समकक्ष कम ही प्रशिक्षित सेक्शूअल मेडिसिन के कन्सल्टंट हे ।


हॉस्पिटल शहर के मध्य पॉश जगह वैशाली नगर के क्वींज़ रोड पर स्थित हे । हॉस्पिटल में प्रवेश के साथ ही अनेक लोगों का संकोच दूर हो जाता हे क्योंकि वेटिंग एरीअ सुंदर और सुविधा जनक हे, आप की आवश्यकताओं का ध्यान रखा गया हे। रिसेप्शन पर रेजिस्टर करने से लेकर डॉक्टर से मिलने और जाँच होने तक का सारा कार्य बड़े सहज ढंग से हो जाता हे । हमें ये आभास हे कि सेक्स समस्या के लिए कॉन्सल्टेशन सामान्य मेडिकल कॉन्सल्टेशन से थोड़ी भिन्न होती हे क्योंकि हमारे पास आने से पहले रोगी अत्यंत टेन्स होता हे इसलिए हम भरसक कोशिश करते हे कि आने वाले लोग सहज महसूस करे । अनेकों अनेक लोगों ने मुझे ये फ़ीड्बैक दिया हे कि उन्हें वास्तव में विवान हॉस्पिटल में डॉक्टर नहीं , दोस्त मिले । अनेक लोग मुझे ऐसे हॉस्पिटल शुरू करने की बधाई देने ही आ जाते हे ।

Comments

Popular posts from this blog

विवान हॉस्पिटल जयपुर- Best- Gupt rog ka ilaj, Sexology Hospital in Jaipur

psychiatrist in jaipur in hindi

PME - due to psychological distress in your partner